Header Ads

Bhojpur Top News: लूटकांड के दौरान हुई थी हत्या, हथियार व कारतूस के साथ दो गिरफ्तार ..

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोजपुर टॉप न्यूज़, आरा: पुलिस को बड़ी सफलता मिली है नगर थाना क्षेत्र अन्तर्गत धनुपरा स्थित रिमांड होम के समीप से गुरुवार को पुलिस ने अपराध की योजना बनाते दो बदमाशों को हथियार समेत धर दबोचा. जबकि, उसका साथी भाग निकलने में सफल हो गया. पकड़े गए बदमाशों के पास से एक 7.65 एमएम का पिस्तौल व तीन गोली बरामद किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों में से एक का पहले से आपराधिक इतिहास भी रहा है. वह ट्रक लूट के दौरान हत्या एवं चोरी के केस में पहले से दागी रहा है. पुलिस पकड़े गए दोनों बदमाशों से पूछताछ कर उनकी गतिविधियों के बारे में पता लगा रही है.पकड़े गए अपराधियों  के पास से मोबाइल के अलावा बिना नंबर की एक सफेद रंग की अपाची बाइक भी जब्त की गई है. इसे लेकर पुलिस तीनों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है. मामले में इंस्पेक्टर जय प्रकाश सिंह ने बताया कि इस मामले में बड़हरा थाना के चातर गांव निवासी राम बाबू महतो के पुत्र आशनंदन उर्फ आशीष तथा अमिताभ बच्चन महतो के पुत्र धर्मेन्द्र कुमार को गिरफ्तार किया गया है.जबकि, बड़हरा थाना के धुसरियां गांव निवासी रीतेश यादव भाग निकलने में सफल हो गया.

स्वीकारा, हत्या के मामले में बंद भतीजे से मिलने आए थे रिमांड होम:

इधर, बताया जा रहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि आरा-पटना राजमार्ग पर धनुपरा स्थित रिमांड होम के पास बिना नंबर के सफेद रंग की अपाची पर सवार बदमाश किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. इस बीच दारोगा बलवंत सिंह मनोज सिंह के अलावा क्रास मोबाइल के जवान शिवजी, जलालुद्दीन व इन्द्रदेव प्रसाद ने वहां छापेमारी के दौरान आशनंदन उर्फ आशीष तथा धर्मेन्द्र कुमार को 7.65 एमएम के देसी पिस्तौल व तीन गोली के साथ रंगे हाथ धर दबोचा. जबकि, रीतेश यादव भाग निकलने में सफल हो गया. पुलिस दोनों की निशानदेही पर उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. इसके अलावा पूछताछ कर और जानकारियां प्राप्त करने का प्रयास किया.

पहले ट्रकों से लूटपाट एवं हत्या के केस में जेल गया था आशीष

टाउन थाना इंस्पेक्टर जेपी सिंह ने बताया कि चातर गांव निवासी गिरफ्तार अपराधी आशनंदन उर्फ आशीष का पहले से आपराधिक इतिहास रहा है.  बड़हरा में ट्रक लूट के दौरान घटित हत्या के मामले में जेल गया था. इसी मामले में उसका भतीजा भी बंद है. इसके अलावा मोबाइल चोरी के मामले में भी आरोपित था. हालांकि, पकड़े गए धर्मेन्द्र का अभी तक आपराधिक इतिहास नहीं मिला है. सनद हो कि 30 मार्च 2018 को बड़हरा थाना अन्तर्गत चातर-धुसरियां रोड में अपराधियों ने आधा दर्जन ट्रकों से लूटपाट करने के दौरान चालक राजकिशोर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. मारा गया चालक जहानाबाद जिले के काको थाना अन्तर्गत बरबट्टा गांव का निवासी था.

No comments