Header Ads

स्नातक पार्ट वन के परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि दो दिन बढ़ी ..



भोजपुर टॉप न्यूज़, आरा: वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में बुधवार को नव वर्ष के पहले दिन की शुरुआत ही हंगामे से हुई. स्नातक पार्ट वन (सत्र 2017-20) की परीक्षा का फॉर्म भरने से वंचित छात्र-छात्राओं ने तिथि विस्तार किये जाने की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया. विद्यार्थियों के हंगामे से विवि में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. विवि के शेरशाह प्रशासनिक भवन में कुलपति कार्यालय के बाहर विभिन्न कॉलेजों से आये विद्यार्थी पहुंचे और जमकर हंगामा किया. उनका कहना था कि दिसंबर माह में 20 तक विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि घोषित थी. कई कारणों से वे परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित रह गये हैं. कोई तबीयत खराब रहने तो कोई अन्य कारणों का हवाला दे रहा था. उनका कहना था कि अगर विवि एक मौका नहीं देता है, तो हमारा एक साल बर्बाद हो जायेगा. विभिन्न संगठनों के छात्र नेताओं द्वारा विद्यार्थियों की बात सुनकर वीसी नन्द किशोर साह और परीक्षा नियंत्रक प्रो सिद्धेश्वर नारायण सिंह से मुलाकात की गयी तथा छात्र हित में परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाने की मांग की गयी. इसके बाद कुलपति ने परीक्षा नियंत्रक के साथ बैठ कर दो दिनों के लिए तिथि विस्तारित की. मालूम हो कि सासाराम, बक्सर, कैमूर और भोजपुर जिलों के कॉलेजों के विद्यार्थी बड़ी संख्या में विवि पहुंचे थे.

आज व कल भरे जायेंगे फॉर्म

स्नातक पार्ट वन का परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित छात्र-छात्राओं को विवि ने तीन और चार जनवरी तक का मौका दिया है. जो विद्यार्थी किन्ही कारणों से परीक्षा फॉर्म नहीं भर सके हैं, वे दो सौ रुपये विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म भरेंगे. बता दें कि पहले पांच सौ रुपये विलंब शुल्क निर्धारित किया गया था, लेकिन विद्यार्थियों ने इस पर भी आपत्ति जतायी. इसके बाद विलंब शुल्क की राशि भी कम कर दी गयी.

विवि ने लगायी शर्त

इधर, परीक्षा फॉर्म भरने के लिए विवि ने तिथि तो विस्तारित कर दी है, लेकिन इसमें एक शर्त भी रख दी गयी. विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म से वंचित विद्यार्थियों को मेडिकल सर्टिफिकेट भी देना पड़ेगा. मेडिकल सर्टिफिकेट देने के बाद ही उनका परीक्षा फॉर्म कॉलेजों में स्वीकार होगा.

No comments